> Short motivational story of virat kohli muh

Short Motivational story of Virat kohli 


Virat kohli



एक हिला देने वाली motivational स्टोरी


Virat kohli को दुनिया में सभी जानते है
इस post में हम आपको virat kohli की कड़ी मेहनत ओर उनकी सफलताओ ओर विसफलताओ के बारे में बताने वाले है कैसे आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है 




Virat kohli को इतनी अपार सफलता कैसे हासिल हई ? 

ये पोस्ट आज आपको बहुत कुछ सीखा देगी . एक ऐसा समय जिसमें virat kohli की महान सफलता की शुरुआत हुई।


दोस्तों सन 2006 में दिल्ली और कर्नाटक के बीच क्रिकेट मैच हो रहा था . कर्नाटक पहले बैटिंग करते हुए 446 रनों का बड़ा स्कोर बनाती है . अब बैटिंग करने की बारी दिल्ली की आती है , दिल्ली 14 रनों पर 4 विकेट गंवा देती है इसके बाद virat kohli मैदान पर आते है और पहले दिन की बैटिंग के दौरान virat kohli 40 रन बनाते है और पहले दिन का खेल समाप्त हो जाता है . अगले दिन की पारी  दिल्ली टीम दोनो के लिए बेहद जरूरी होती है . रात को virat kohli सोने के लिए अपने कमरे में । चले जाते है . देर रात virat के पास फोन आता है और पता  चलता है कि अचानक उनके पिता का निधन हो गया है . ।
ये घटना virat को हिला कर रख देती है क्योंकि किसी भी । इंसान के लिए उसके माता पिता की मौत से बढ़ कर कोई दुःख नहीं होता . इस घटना की जानकारी अगले दिन सुबह , टीम के सभी प्लेयर को हो जाती है और दिल्ली टीम उदास हो । जाती है की virat अब नहीं खेलेगा और हम हार जायँगे . Virat ' अपने कोच को फ़ोन लगा कर सारी बात बताते है और । कोच उससे कहते है जो होना था वो हो गया तेरा करियर तेरे सामने है तेरा देश तुझे पुकार रहा है तेरी टीम तुझे पुकार _ _ रही है अब बाकी डिसिजन तेरे ऊपर है .
किस्मत ने virat kohli के आगे एक बहुत बड़ा चैलेंज फेका , किस्मत ने virat की सबसे बड़ी परीक्षा ली virat थोड़ी देर सोचने के बाद उठे ड्रेसिंग गए और कपड़े पहन कर अपनी टीम से कहा मैं बैटिंग करने के लिए तैयार हूं . सभी खिलाड़ी virat kohli के इस फैसले को सुन कर अचंभित हो कर चुप हो जाते हैं और सबकी आँखें नम हो जाती है . यही वो मूमेंट था जब दुनिया के महान crickter में से एक का जन्म हुआ . Virat के इस फैसले ने उसकी तकदीर बदल कर रख दी . Virat पिच पर जाकर 90 रन बनाते है और आउट होने के तुरंत बाद नम _ _ _ आखों से अपने पिता का दाह संस्कार करने चले जाते है . ।
उसके बाद से आज तक virat कामयाबी के हज़ारों झंडे गाड चुके है .



 इस घटना की वजह से virat kohli का cricket के प्रति जुनून बढ़ता चला गया और आज virat kohli का जीवन करोड़ो लोगों को प्रेरित करता है . आज virat kohli करोड़ो रूपय महीने के कमाते है । अब आप बताइए virat kohli करोड़ो रुपए deserve करते है या नहीं ? 
 
जी हाँ वो करोड़ो रुपए महीने डिजर्व करते है क्योंकि वो अपने काम के लिए बहुत ही ज्यादा डेडिकेटेड है .

Conclusion :-


दोस्तों जब भी जीवन में कठीन समय आये समझ जाना कि भगवान आपकी हिम्मत , आपकी ताकत को आजमा रहे है और यदि एक बार आपने हिम्मत करके उस खराब परिस्थिति में हार नहीं मानी तो आप भगवान की ली हुई परीक्षा में पास हो जाओगे और क़ामयाबी के वो झड़े गाड दोगे जो लोग सपने में भी नहीं सोच सकते उसके बाद आप जीवन में सब कुछ अचीव कर लोगे . विराट के जीवन से सीख - अपने काम के लिए इतने डेडिकेटेड रहो की आपके काम के आगे आपको दुनिया की कोई भी चीज़ बड़ी न लगे .

याद रखना अपने काम से प्यार करना और उसके लिए लगातार मेहनत करते रहना ही आपको सफल बनाता है इसलिए हर दिन काम कीजिए मेहनत कीजिए क्योंकि निरंतरता ही सफलता तक पहुंचाती है । 

दोस्तों आपको ये पोस्ट अच्छी लगी ??

Post a Comment

Hey guys!
If you any doubts lets me know
Thank you!

Previous Post Next Post